HDFC बैंक ने लॉन्च की खास स्कीम, मिल रही भारी छूट

अगर आपका खाता भी एचडीएफसी में खाता है तो आपके ल‍िए अच्छी खबर है। एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों के लिए समर ट्रीट्स के नाम से एक ऑफर को लॉन्च किया है। इसके तहत डिस्काउंट, नो-कॉस्ट ईएमआई, नो डाउन पेमेंट, कैशबैक, रिवॉर्ड प्वॉइंट्स समेत कई ऑफर मौजूद हैं। बता दें कि कंपनी के एक बयान के मुताबिक देश के लॉकडाउन से बाहर निकलने पर ग्राहकों की बदलती हुए जरूरतों के मुताबिक ऑफर दिए जा रहे हैं। ये ऑफर बैंक के कार्ड, ईएमआई, लोन और पेज़ैप पर मिलेंगे।

इन उत्पादों पर मिलेगी भारी छूट बता दें कि लॉकडाउन में अब काफी सारी ढील दी चा चुकी है और अनलॉक-1 शुरू हो गया है। इसके साथ ही अर्थिक गतिविधियां भी धीरे-धीरे पटरी पर आ रही हैं। बैंक ने बयान में कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों ने ग्राहकों के लाइफस्टाइल और मांगों को बदला है। वर्क फ्रॉम होम और घर पर ही स्कूल की पढ़ाई से फोन, टैबलेट, कंप्यूटर और संबंधित एक्सिसिरीज की मांग में बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ सुरक्षित डिजिटल भुगतान और निजी परिवहन की मांग भी बढ़ रही है। इसके अलावा भी कई सारे बदलाव हो रहे हैं। ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, एजुकेशनल, एंटरटेनमेंट व फिटनेस सब्सक्रिप्शंस आदि की मांग बढ़ी है। इसी तरह दुकानों और कारोबारों का खुलना शुरू हुआ है, उन्हें बिजनेस फाइनेंस की जरूरत है।

एचडीएफसी बैंक दे रहा है ये ऑफर्स आईफोन एसई लॉन्च पर एक्सलूसिव डिस्काउंट। लार्ज अप्लायंसेज पर नो कॉस्ट ईएमआई और नो डाउन पेमेंट का ऑप्शन। वहीं चुनिंदा ब्रांड्स पर डिस्काउंट और कैशबैक। क्रेडिट कार्ड के जरिए ऑनलाइन खर्च करने पर 50 फीसदी अतिरिक्त रिवॉर्ड प्वॉइंट्स। बैंक के कार लोन पर पहले तीन महीनों के लिए 70 फीसदी तक कम ईएमआई का ऑफर। बैंक के टू-व्हीलर लोन पर तीन महीनों के लिए 50 फीसदी तक कम ईएमआई का ऑफर। सैलरी प्राप्त करने वाले कर्मचारियों के लिए ओवरड्राफ्ट की सुविधा। सेल्फ एंप्लॉइड ग्राहकों के लिए कई कस्टम मेड फाइनेंस स्कीम्स। पर्सनल लोन, गोल्ड लोन, क्रेडिट कार्ड पर लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, बिजनेस और होम लोन पर ऑफर्स। डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या पेज़ैप के जरिए ऑनालइन खर्च पर अतिरिक्त रिवॉर्ड्स।

एचडीएफसी बैंक की सीनियर सिटीजन केयर स्कीम हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजस के लिए सीनियर सिटीजन केयर एफडी नाम से स्कीम शुरू की है। बैंक अनुसार वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से अधिक और 10 साल से कम अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को दिए जाने वाले ब्याज से 0.75 फीसदी अधिक ब्याज देगा। बता दें कि 5 साल तक के जमा पर वरिष्ठ नागरिकों और अन्य की तुलना में 0.50 फीसदी ब्याज मिलेगा। इस स्कीम के तहत निवेश करने पर अधिकतम 6.50 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *